Saturday, March 29, 2014

मतदाता जागरूकता में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका-डीएम

     जो लोग मतदान में रूचि नहीं लेते है तो ऐसे लोगों से सम्पर्क कर मतदान न करने की जानकारी ली जाये और ऐसे लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है । इस कार्य के लिए युवाओं को आगे आना होगा। जिलाधिकारी मनीषा त्रिघाटिया  कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता जागरूकता समिति के लिए विभिन्न कालेजों के छात्र/छात्राओं के साथ बैठक करते हुये कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए इस महत्वपूर्ण कार्य में सभी को पूर्ण सहयोग कर  इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाना होगा। यह कार्यक्रम एक त्यौहार के माहौल की तरह होना चाहिए।
    उन्होंने कहा कि लोगों को प्रेरित कर जनपद में  मतदान के प्रतिशत को बढाना होगा  और महिलाओं को विशेष रूप से प्रेरणा देनी होगी और मतदान में महिलाओं की भूमिका को बताना होगा। गांव, कस्बों में जागरूकता के लिए बच्चों की रैली निकाली जाये तथा एक गांव से दूसरे गांव तक रेस का भी आयोजन कर संदेश दिया जाये कि हम सभी को मतदान करना है। 
     बैठक में स्वीप कोर्डिनेटर डा0 संजय प्रसाद शर्मा,स्वीप सचिव कर्नल उमेश चन्द्र दुबे, स्वीप संयोजक, अशोक गौतम, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, डा0 चमन लाल, जिला विद्यालय निरीक्षक, दिनेश कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सी.पी.सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार तथा विभिन्न कालेजों के कैम्पस एम्बेसडर तथा छात्र छात्राऐं उपस्थित थे।

No comments: