Saturday, March 29, 2014

प्रत्याशी के साथ चार समर्थक ही नामांकन कक्ष में जा सकेंगे-डीएम

    कलेक्ट्रेट में आगरा तथा फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों के नामांकन 29 मार्च से प्रारम्भ हो जायेगें जिसके लिए कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किये गये है। आगरा लोक सभा सीट के लिए नामांकन न्यायालय कक्ष अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर तथा फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन न्यायालय कक्ष जिला मजिस्ट्रेट कलेक्ट्रेट में किये जा सकेंगे। आगरा लोक सभा सीट के लिए रिटर्निंग आफीसर अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति रमाशंकर यादव तथा सहायक रिटर्निंग आफीसर अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय एम0पी0 सिंह एवं फतेहपुर सीकरी लोक सभा सीट के लिए रिटर्निंग आफीसर जिलाधिकारी मनीषा त्रिघाटिया तथा सहायक रिटर्निग आफीसर उप जिलाधिकारी फतेहाबाद पी0डी0 गुप्ता नामांकन से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया सम्पन्न करायेंगे। 
  इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी मनीषा त्रिघाटिया ने राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्षों के साथ बैठक 
कर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में बताया कि नामांकन के लिए प्रत्याशियों साथ केवल चार समर्थक ही नामांकन स्थल तक जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का झण्डा, बैनर, शस्त्र आदि जो कि निर्वाचन आयोग द्वारा जो प्रतिबन्धित है को अन्दर लाने की अनुमति नही होगी।     
     प्रत्याशी द्वारा शपथ पत्र पूर्ण रूप से भरा हुआ प्रस्तुत करना होगा और नामांकन से एक दिन पूर्व बैंक खाता भी खोल दर्ज करायें । किसी भी प्रकार के प्रचार की अनुमति जिला प्रशासन से लेनी होगी जो प्रत्याशी नामांकन के लिए पहले आयेगा उसे पहले तथा बाद में आयेगा उसे बाद में नामांकन पत्र प्रस्तुत करना होगा। किसी भी प्रकार के जुलूस, प्रचार के सम्बन्ध में 48 घण्टे पूर्व अनुमति लेनी होगी।
     वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियों के लिए केवल 10 वाहन ही अनुमन्य होंगे, जिसमें से मात्र तीन वाहन कलेक्ट्रेट पार्किंग के लिए अन्दर आ सकेंगे तथा शेष 07 वाहन रोड पर ही साइड में खड़े रहेगें।
 बैठक में सभी मान्य प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष, महामंत्री/शहर अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी नगर, प्रेम प्रकाश पाल, अपर जिलाधिकारी वित0/रा0 सी0पी0 सिंह, अपर जिलाधिकारी, ना0/आ0 रमाशंकर यादव, उप जिलाधिकारी, अपर नगर मजिस्ट्रेट,आदि अधिकारीगण उपस्थित थे। 

No comments: